Wed. Apr 17th, 2024

    plugins वो होते है plugins हमारी वेबसाइट मैं function और features को ऐड करता है plugin को php की प्रोग्रामिंग language मैं लिखा गया है आप किसी भी plugin को install और uninstall कर सकते है आपको बहुत से plugin फ्री मैं मिल जाते है और कुछ paid plugins भी होते है वो आप अपनी इच्छा अनुसार खरीद सकते है. paid plugins पर function और features ज्यादा होते है जो word-press के अंदर हमें बने बनाये सॉफ्टवेर मिलते है जिनको हमें सिर्फ install करना होता है और फिर आप उसको word-press मैं चला सकते है word-press के अंदर आपको लाखो की संख्या मैं plugin मिल जाते है जिसके लिए आपको कोडिंग नहीं करनी पड़ती है अगर आप plugin use कर रहे हो तो आपको कोडिंग की जरुरत नहीं है आप बिना coding के भी  अच्छी से अच्छी वेबसाइट को डिजाईन कर सकते है.

    plugins

    plugins को install करते समय ये जरुर देख लेना चाहिए की वो plugins आपके wordpress के version पर supportable है या नहीं. plugins की रेटिंग कितनी है और कितने दिन पहले उसे update किया गया है आप plugin के दवारा बिना किसी कोडिंग नॉलेज के उसके function और features को अपनी वेबसाइट मैं perform करवा सकते है आज के समय लाखों से भी ज्यादा plugin बनाये जाते है और प्रयोग मैं लाये जाते है. हर plugin की अपनी अलग अलग विशेषताए होती है अपने काम के अनुसार आप plugins install कर सकते है.

    Create Your WordPress Website Click Now

    Templates & Themes

    plugin theme and templates

    word-press के अंदर आपको बहुत से फ्री templates और themes मिलते है जो की आपकी website को बेहतर design देते है templates आप plugin से सॉफ्टवेर install करके भी बना सकते है. आपकी वेबसाइट देखने मैं सुंदर दिखती है. themes का वेबसाइट मैं महत्वपूर्ण भूमिका होती है. जिसे सब देखते है. जिसके दवारा आप अपने काम को categories कर सकते हो और बेहतर plugins के दवारा आप अपनी वेबसाइट को अच्छे functions और features दे सकते है.

    निचे दिए लिंक को भी पढ़े -:

    cred application (क्रेड) Kya Hai Aur उपयोग कैसे करते है ?

    Digital Marketing Jobs के बारे मैं जानते है ?

    Website क्या है और कितने प्रकार के होते है

    Online Paise कमाने के तरीके

    DNS क्या है ?

    Domain Name क्या है ??

    Translate »